सरगुजा

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता होम आईसोलेशन के मरीजों को पहुंचा रही दवा किट
29-Sep-2020 9:25 PM 4
 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता होम आईसोलेशन के मरीजों को पहुंचा रही दवा किट

'छत्तीसगढ़' संवाददाता

अम्बिकापुर, 29 सितम्बर। कोरोना महामारी के संकट में स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ ही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता भी कोरोना योद्धा के रूप में दायित्वों का बखूबी निर्वहन कर रहे हैं। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता कोरोना मरीज जो होम आइसोलेशन में हैं। उनके घर-घर जाकर दवा किट बांट रही हैं तथा संकल्प पत्र भरवाने का काम कर रही हैं। अब तक 230 दवा किट होम आइसोलेशन के मरीजों को उपलब्ध कराया जा चुका है।

कलेक्टर संजीव कुमार झा के मार्गदर्शन में अम्बिकापुर नगर निगम क्षेत्र में कोरोना के लक्षणरहित मरीजों को चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मी की निगरानी में होम आइसोलेशन रख ईलाज किया जा रहा है। होम आईसोलेशन के मरीजों को दवा किट उपलब्ध कराने हेतु 18 सितम्बर से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है।

महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी ज्योति मिंज ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ के माध्यम से होम आइसोलेशन मरीजों को दवा किट उपलब्ध कराया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराये गये दवा किट को प्रत्येक वार्ड के आंगनबाड़ी केन्द्रों में रखा गया है। मरीज के परिवार के किसी सदस्य को दवा उपलब्ध कराये जाने के साथ-साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उनके घर के बाहर स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रदायित स्टिकर चस्पा कर रही है तथा उस सदस्य से होम आइसोलेशन में रहकर ईलाज कराने का संकल्प पत्र भरवाया जा रहा है।

अन्य पोस्ट

Comments