सरगुजा

मंत्री अमरजीत की कोशिशों से मिला विशेष पिछड़ी जनजाति के युवाओं को रोजगार
24-Sep-2020 9:19 PM 5
मंत्री अमरजीत की कोशिशों से मिला विशेष पिछड़ी जनजाति के युवाओं को रोजगार

अम्बिकापुर, 24 सितंबर। छत्तीसगढ़ सरकार ने जशपुर जिले के पहाड़ी कोरवा और बिरहोर समुदाय के पढ़े-लिखे बेरोजगार युवकों की भर्ती की है।जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने बैठक में इस संबंध में अनुमोदन किया था। 

जशपुर जिला कलेक्टर महादेव कावरे ने बताया कि मंत्री अमरजीत भगत के अनुमोदन के बाद 67 पहाड़ी कोरवा और बिरहोर जनजाति के युवकों की भर्ती की गई है।शासन ने इनकी नियुक्ति के आदेश भी जारी कर दिये हैं। एक दिन में ही इतने लोगों की भरती की गई। शासन द्वारा जारी किये गये आदेश के अनुसार इन्हें सात महीने के लिये नियुक्त किया गया है। इन्हें शासन की तरफ से प्रतिमाह 10 हज़ार रूपये निश्चित वेतन दिया जाएगा।

गौरतलब है कि पहाड़ी कोरवा और बिरहोर सरकार द्वारा संरक्षित विशेष जनजाति की श्रेणी में आते हैं। इन युवकों की नियुक्ति विशेष अतिथि शिक्षक की गई है। इन्हें जिला खनिज न्यास डीएमएफ मद से वेतन दिया जाएगा।जशपुर जिले प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, संस्कृति, योजना एवं सांख्यिकी विभाग ने कहा था कि आदिवासी बाहुल्य छत्तीसगढ़ के उत्थान में हर वर्ग के नागरिकों के उत्थान के प्रयास करने होंगे। उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ सरकार डीएमएफ मद का उपयोग विशेषकर शिक्षा, स्वास्थ्य व अन्य ज़रूरी कार्यों के लिये प्राथमिकता के साथ किया जाएगा।

अन्य पोस्ट

Comments