धमतरी

धमतरी, हैंडबॉल चयन के लिए 5 स्कूलों के ही खिलाड़ी आए, अंडर 14 में 4 का चयन
धमतरी, हैंडबॉल चयन के लिए 5 स्कूलों के ही खिलाड़ी आए, अंडर 14 में 4 का चयन
Date : 09-Aug-2019

हैंडबॉल चयन के लिए 5 स्कूलों के ही खिलाड़ी आए, अंडर 14 में 4 का चयन

छत्तीसगढ़ संवाददाता
धमतरी, 9 अगस्त
। जिला स्तरीय बैडमिंटन और ब्लाक स्तरीय हैंडबाल चयन स्पर्धा हुई। दोनों स्पर्धा में स्टेट व नेशनल खेल चुके खिलाड़ी भी शामिल हुए। कम टीमों के आने के कारण अंडर 14 साल वर्ग के लिए केवल 4 खिलाडिय़ों का ही चयन हो पाया। हैंडबाल में सिर्फ 5 स्कूलों के खिलाड़ी ही शामिल हुए। हैंडबॉल की चयन स्पर्धा शासकीय हायर सेकेंडरी स्कूल देमार में हुई। इसमें शासकीय देमार, नूतन इंग्लिश, मॉडल इंग्लिश, आस्था विद्या मंदिर रावां, आर्यवर्त विद्या निकेतन रावां स्कूल के 80 खिलाड़ी शामिल हुए। बालक, बालिका अंडर 17, 19 में 10-10 खिलाडिय़ों का चयन किया गया। स्कूलों से खिलाडिय़ों के नहीं पहुंचने पर अंडर 14 वर्ष में सिर्फ 4-4 खिलाडिय़ों का ही चयन हो पाया। 

किया है गोल्ड मेडल प्राप्त 
बैडमिंटन स्पर्धा में बीते 3 साल से स्टेट चैम्पियन रही सर्वोदय इंग्लिश स्कूल की खुशी ने कहा कि वह 3 बार स्टेट खेल चुकी है। गोल्ड मेडल भी प्राप्त किया है। बीते वर्ष नेशनल भी खेली है। शिवसिंह वर्मा स्कूल की छात्रा रितिका ध्रुव ने कहा कि वह बीते वर्ष 2018 में अंडर 17 बालिका वर्ग में स्टेट में गोल्ड लाई थी। डीपीएस की छात्रा दक्षप्रीत कौर बीते वर्ष अंडर 14 में स्टेट में सिल्वर लाई। इस वर्ष तीनों स्टेट खिलाडिय़ों का चयन अंडर 17 क्षेत्रीय स्पर्धा के लिए हुआ है। ये तीनों खिलाड़ी स्टेट में मेडल लाने के साथ नेशनल में भी मेडल लाने की तैयारी कर रही हैं। हैंडबाल में सौरभ, केशव, प्रतिमा, ललिता, लुकेश्वरी भी स्टेट खेल चुकी हैं। इन खिलाडिय़ों का चयन वर्ष 2019 में जिला स्तरीय स्पर्धा के हुआ है। 

कल बैडमिंटन की क्षेत्रीय स्पर्धा द्रोणाचार्य स्कूल में 
बैडमिंटन की क्षेत्रीय स्पर्धा 10 अगस्त को द्रोणाचार्य स्कूल रायपुर में होगी। खेल शिक्षक प्रखर श्रीवास्तव ने बताया कि हैंडबाल की जिला स्तरीय स्पर्धा 16 अगस्त को कुरूद में होगी। क्षेत्रीय स्पर्धा 21 अगस्त को महासमुंद में बालक और 22 अगस्त को मोवा रायपुर में बालिका वर्ग की होगी। 

क्षेत्रीय डॉजबॉल में धमतरी को दूसरा स्थान 
कसडोल में क्षेत्रीय डॉजबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। अंडर 17 वर्ष बालक में धमतरी की टीम ने दूसरा, अंडर 19 बालिका वर्ग में धमतरी की टीम को दूसरा स्थान मिला। दोनों टीम अब स्टेट प्रतियोगिता में शामिल होगी। इसी तरह क्षेत्रीय अंडर 14, 17, 19 कुश्ती प्रतियोगिता में धमतरी का दबदबा रहा। 

Related Post

Comments