महासमुन्द

जिले को जल्द से जल्द शतप्रतिशत टीकाकृत करने चल रहा अभियान
28-Sep-2021 4:51 PM (35)
जिले को जल्द से जल्द शतप्रतिशत टीकाकृत करने चल रहा अभियान

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
महासमुंद, 28 सितम्बर।
महासमुंद जिले को जल्द से जल्द शतप्रतिशत कोरोना टीकाकृत करने के लिए स्वास्थ्य विभाग जोरों से अभियान चला रहा है। पूरे जिले को शतप्रतिशत वैक्सीनेटेड करने के लिए जिले में लगभग 7 हजार लोग अब भी शेष हैं, लेकिन इस टारगेट को पूरा करने के लिए एक बार फिर से जिले में कोरोना वैक्सीन की किल्लत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को अभियान के लिए ओपनिंग स्टॉक साढ़े 12 हजार थी। इसके बाद स्टेट से जिले को डेढ़ हजार वैक्सीन और प्राप्त हुई है।

जानकारी अनुसार  सोमवार को ढाई सौ से अधिक सेंटर्स पर लगभग 7 हजार लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है। कहा जा रहा है कि विभाग के पास अब मात्र 7 हजार टीके स्टॉक में है और आज मंगलवार को इसी स्टॉक से फस्र्ट और सकेंड डोज दोनों का टीकाकरण करना है। कोरोना टीका कम होने के चलते अपना टारगेट पूरा करने के लिए स्वास्थ्य विभाग पहले डोज की वैक्सीन पर ही ध्यान केंद्रित किया है ताकि सभी को पहले डोज का टीका लगे और जल्द से जल्द पूरा जिला शतप्रतिशत वैक्सीनेटेड हो सके।

मालूम हो कि जिले के 722575 पात्र लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाना है। इनमें से लगभग 7 लाख 15 हजार लोगों को सोमवार तक कोरोना का टीका लगाया गया है। जिले में लोगों को कोरोना की तीसरी लहर से बचाने के लिए कम से कम पहले डोज का टीका सभी को लगाने के उद्देश्य पर कार्य चल रहा है ताकि लोगों में इम्यून सिस्टम डेवलप हो।

जिले के 4 ब्लॉक पूरी तरह से वैक्सीनेटेड हो गया है। जिले को पूर्ण टीकाकृत करने के लिए विभाग ने पहले जिले के सभी निकायों को वैक्सीनेटेड किया। इसके बाद ब्लॉक स्तरीय अभियान चलाकर एक.एक कर चार ब्लॉक में पूरी तरह से कोरोना का टीका लगाया गया है। 

निकाय और ब्लॉक में सर्वप्रथम सरायपाली ब्लॉक ही रहा है। सरायपाली, बसना, बागबाहरा और पिथौरा में शतप्रतिशत टीकाकरण हुआ है।

अन्य पोस्ट

Comments