गरियाबंद

खेल में हार-जीत एक ही सिक्के के दो पहलू- चंद्रशेखर
28-Sep-2021 4:32 PM (46)
खेल में हार-जीत एक ही सिक्के के दो पहलू- चंद्रशेखर

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
राजिम, 28 सितंबर।
ग्राम पंचायत परतेवा में आर्यन कबड्डी टीम एवं ग्रामवासियों के तत्वावधान में कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसका समापन रविवार को हुआ। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान नारी (धमतरी) टीम, द्वितीय आर्यन कबड्डी परतेवा, तृतीय कुर्रा एवं चतुर्थ तर्रा की टीम रही। समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में गरियाबंद जिला पंचायत सदस्य चंद्रशेखर साहू एवं अध्यक्षता जनपद कृषि सभापति जगदीश साहू उपस्थित हुए।

 समारोह को संबोधित करते हुए जिला पंचायत सदस्य श्री साहू ने खिलाडिय़ों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि कबड्डी हमारे प्राचीन खेलों में से एक है। इसे कायम रखना हम सब की जिम्मेदारी है। खेल में हार-जीत एक ही सिक्के के दो पहलू की तरह हैं। अत: खिलाडिय़ों को हार-जीत के बजाय अपने शत-प्रतिशत प्रदर्शन की ओर ध्यान देना चाहिए। परिणाम से जीतने वाले की श्रेष्ठता तो प्रकट होती है परंतु हारने वाले को भी बहुत सी सीख मिलती है। हमारा सौभाग्य है कि कबड्डी की परंपरा को परतेवा गांव के युवाओं द्वारा बेहतर तरीके से जीवित रखा गया है ऐसे कार्यक्रम में सदैव ही सहयोग देने की बात कही। 

अध्यक्षता कर रहे जगदीश साहू ने कहा कि कबड्डी हमारे प्राचीन खेलों में से एक है, जिसका महत्व आज भी बरकरार है। इस खेल का मजा खेलने वालों में से कहीं ज्यादा देखने वालों में होता है। अत: आप सभी खेल का मजा लें, जिससे कि खिलाडिय़ों का उत्साह वर्धन हो। उन्होंने इस अवसर पर सभी खिलाडिय़ों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी। 

कार्यक्रम में सरपंच प्रतिनिधि हीरालाल साहू, इंदलु साहू, नारद साहू, श्रावण वर्मा, कमलनारायण साहू, पुनऊ तारक, आर्यन कबड्डी टीम के अध्यक्ष घनश्याम साहू, उपाध्यक्ष भावेश वर्मा, सचिव दिलीप वर्मा, शेषनारायण वर्मा, रोहित, डिगेश्वर साहू, महेश, नागेन्द्र साहू, डिगेश्वर भारतद्वाज सहित बड़ी संख्या में ग्रामवासी, खेलप्रेमी और खिलाड़ीगण उपस्थित थे।
 

अन्य पोस्ट

Comments