राजनांदगांव

बिजली गिरने से मकान क्षतिग्रस्त
27-Sep-2021 7:01 PM (39)
   बिजली गिरने से मकान क्षतिग्रस्त

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

राजनांदगांव, 27 सितंबर। शहर के मोतीपुर इलाके में रविवार को तेज गर्जना और मूसलाधार बारिश के बीच एक मकान में आकाशीय बिजली गिरने से मकान मालिक को हजारों रुपए की क्षति हुई है। आकाशीय बिजली गिरने से जहां मकान मालिक का मकान का कालम, बाउंड्रीवाल, टीवी, सेटअप बाक्स व अन्य सामान को क्षति पहुंची है।

मिली जानकारी के अनुसार मोतीपुर सुभाष चौक निवासी शिवशंकर सिन्हा के मकान में रविवार को तेज गर्जना के साथ मूसलाधार बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरी। आकाशीय बिजली गिरने से उसके मकान की छत का कालम, बाउंड्रीवाल क्षतिग्रस्त हुआ है। वहीं घर के अंदर इलेक्ट्रॉनिक सामान टीवी, सेटअप बाक्स और पंखा में भी तकनीकी खराबी आ गई। इससे पीडि़त को करीब एक लाख रुपए की आर्थिक क्षति हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार रविवार को दोपहर को मूसलाधार बारिश हुई। बारिश और तेज गर्जना के बीच आकाशीय बिजली सिन्हा के मकान में गिरने से  आसपास के लोगों में हडक़ंप की स्थिति निर्मित हो गई थी। बताया गया कि सिन्हा के मकान में करीब दर्जनभर लोग निवास करते हैं। हालांकि आकाशीय बिजली गिरने से किसी को नुकसान नहीं हुआ है। उधर पीडि़त छत्तीसगढ़ विद्युत मंडल को आर्थिक क्षतिपूर्ति की मांग करने की तैयारी में है।

अन्य पोस्ट

Comments