कवर्धा

नपं उपाध्यक्ष की बाइक को चोरी करने वाले आरोपी धरे गए
26-Sep-2021 4:38 PM (41)
नपं उपाध्यक्ष की बाइक को चोरी करने वाले आरोपी धरे गए

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता
बोड़ला, 26 सितंबर।
नगर पंचायत बोड़ला के कांग्रेसी नेता व नगर पंचायत उपाध्यक्ष संतोष अवस्थी की घर के सामने खड़ी मोटरसाइकिल गुरुवार आधी रात को  चोरों ने पार कर दिया था। पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही आरोपियों को पकड़ लिया गया।
रोज की तरह नगर पंचायत उपाध्यक्ष संतोष अवस्थी अपने घर के सामने कुआं के पास बाइक को  खड़ा किया था । 

थाना प्रभारी रमाकांत तिवारी ने बताया कि चोरों के बारे में रात्रि के पुलिस  पेट्रोलिंग पार्टी के सजग होने के चलते जानकारी मिल गई थी पूछताछ  करना ही बाकी रह गया था।  रात में गश्ती में निकले पुलिस पेट्रोलिंग पार्टी ने रात गश्त के दौरान ग्राम आमानारा के  रखे कमल सिंह उम्र 30 वर्ष ,भाग बली राम उम्र 35 वर्ष और ईश्वर धुर्वे 35 वर्ष इन तीनों को रात  में संदिग्ध रूप से घूमते हुए नगर में देख गया था। जिससे गश्त के दौरान ड्यूटी में उपस्थित रक्षकों ने पूछताछ किया था और फोटो भी खींची थी।
 चोरी की घटना घटने के बाद संदेह के आधार पर आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ करने पर  उन्होंने आरोप कबूला और उनके घर से गाड़ी को बरामद किया गया। 

चोरों ने रात को 12 बजे के आसपास घटना को अंजाम देते हुए चोरी किए हुए बाइक क्रमांक सीजी 09, 4704 को हुए मरचुरी छोटे तालाब रास्ते  की तरफ से  नहर पार भंडार व भंडार से कॉलेज की ओर से ग्राम अमनारा लेकर  तक ले गए थे।

पुलिस पेट्रोलिंग ने पहुंचाया चोरों तक
नगर पुलिस थाना के नए नगर निरीक्षक रमाकांत तिवारी ने बताया  पुलिस के जवानों की मुस्तैदी व रात के समय पेट्रोलिंग कर रहे जवानों की सजगता व चाक-चौबंद  व्यवस्था के चलते ही चोरी की घटना में 24 घंटे के अंदर चोरों को गिरफ्तार कर कार्यवाही की गई है ।
श्री तिवारी ने बताया कि नगर में पुलिस द्वारा चोरी व अन्य असामाजिक गतिविधियों को लेकर पेट्रोलिंग व गस्ती पर विशेष ध्यान देते हुए जवानों को व डायल 112 की टीमों को भी विशेष रूप से निर्देशित किया गया और जवानों के द्वारा सक्रियता से ड्यूटी करने से पुलिस के द्वारा24 घण्टे के भीतर चोरों को पकडऩे में सफलता प्राप्त हुई है।

चोरों को पकडऩे के लिए बनी टीम में टी आई रमाकांत तिवारी प्रधान आरक्षक बलिराम महोबिया आरक्षक पुरुषोत्तम वर्मा संजीव वैष्णव रतिराम यादव वारिस खान का सराहनीय योगदान रहा है।
बोड़ला पुलिस द्वारा चोरी के तीनों आरोपियों पर धारा 379,34 भादवि के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही की गई है।
 

अन्य पोस्ट

Comments