बस्तर

आंध्रप्रदेश में बंधक 11 मजदूर छुड़ाए गए, सकुशल वापसी, मजदूरी का भुगतान भी दिलाया
25-Sep-2021 8:58 PM (77)
आंध्रप्रदेश में बंधक 11 मजदूर छुड़ाए गए, सकुशल वापसी, मजदूरी का भुगतान भी दिलाया

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

जगदलपुर, 25 सितम्बर। ग्राम पंचायत तीरथगढ़ पेरमापारा एवं ग्राम पंचायत मामडपाल मुनगा थाना दरभा के पंद्रह श्रमिकों को आंध्रप्रदेश के प्रकाशम जिले में बंधक बनाया गया था, जिसमें से चार श्रमिक भाग कर जगदलपुर आकर विधायक जगदलपुर एवं संसदीय सचिव रेखचंद जैन से श्रमिकों को छुड़ाने की अपील की थी जिस पर विधायक ने तत्काल संज्ञान लेते हुए श्रम मंत्री एवं जिला प्रशासन से बात की थी। आंध्रप्रदेश के प्रकाशम जिले के ओंगोले से 11 मजदूरों की सकुशल घर वापसी हो गई है। बस्तर जिला प्रशासन द्वारा गठित रेस्क्यू दल ने इन मजदूरों की मजदूरी भुगतान प्राप्त करने के बाद बस्तर पहुंचाया।

 उल्लेखनीय है कि दरभा विकासखण्ड के तीरथगढ़ क्षेत्र के मजदूरों को अधिक भुगतान का लालच देकर प्रकाशम जिले के ओंगोले बुलाने और ठेकेदार के चंगुल में फंसने के बाद बहुत अधिक काम लेने के साथ ही प्रताडि़त करने की शिकायत संसदीय सचिव एवं क्षेत्रीय विधायक रेखचंद जैन के माध्यम से जिला प्रशासन को प्राप्त हुई थी।

कलेक्टर रजत बंसल द्वारा इन मजदूरों की सकुशल वापसी के लिए गठित रेस्क्यू टीम 23 सितंबर को प्रकाशम जिले के लिए रवाना हुई और वहां के कलेक्टर से मुलाकात कर मजदूरों की रिहाई के लिए आग्रह किया। प्रकाशम कलेक्टर के निर्देश में गठित वहां के स्थानीय दल की सहायता से इन मजदूरों को समता नगर ओंगोले से रेस्क्यू किया गया। इन मजदूरों की पूरी मजदूरी का भुगतान भी दिलाया गया।

अन्य पोस्ट

Comments