कोण्डागांव

धूमधाम से मांदरी नृत्य के साथ गणेश विसर्जन
22-Sep-2021 12:16 AM (44)
धूमधाम से मांदरी नृत्य के साथ गणेश विसर्जन

‘छत्तीसगढ़’ संवाददाता

केशकाल, 21 सितंबर। प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी गणेश उत्सव के उपलक्ष्य में युवा संगठन बोरगांव द्वारा स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमा बोरगांव के राजा का मंगलवार को गाजे-बाजे के साथ बड़े ही धूमधाम से विसर्जन किया गया।

युवा संगठन के सदस्यगण सुबह से ही विसर्जन की तैयारियों में जुटे हुए थे। विसर्जन को भव्यता प्रदान करने के लिए बस्तर के पारंपरिक नृत्य मांदरी एवं कांकेर से धुमाल पार्टी भी बुलाई गई थी।

    लगभग 12 बजे भगवान की मूर्ति पण्डाल से निकाल कर ट्रक पर सवार की गई। जिसके बाद बोरगांव से बस स्टैंड होते हुए सुरडोंगर तक धुमाल की धुन में थिरकते हुए भव्य जुलूस निकाला गया, जिसमें भक्ति गीतों पर अबीर और गुलाल उड़ा कर युवा युवा खूब झूमे। सुरदोंगर तालाब पहुंचने के पश्चात कड़ी मशक्कत से मूर्ति को ट्रक से नीचे उतार कर घाट पहुंचाया गया। जहां सैकड़ों की संख्या में भक्तों ने पूरे विधिविधान से पूजन व आरती कर गणपति बप्पा मोरया अगले बरस तू जल्दी आ के जयकारों के साथ भगवान की प्रतिमा का विसर्जन किया।

इस दौरान युवा संगठन बोरगांव के सभी सदस्यों समेत बोरगांव व आसपास के क्षेत्र से सैकड़ों की संख्या में महिला, पुरुष ब बच्चे शामिल हुए। वहीं जुलूस के दौरान यातायात व्यवस्था प्रभावित न हो इसके लिए केशकाल थाना प्रभारी भीमसेन यादव समेत पूरी टीम नगर के प्रमुख चौक चौराहों। समेत अन्य स्थानों पर तैनात रही।

अन्य पोस्ट

Comments