राष्ट्रीय

कोरोनावायरस का खतरा घटाने के लिए 2 घंटे से कम की उड़ानों में खान-पान सेवा पर सरकार ने लगाई रोक
12-Apr-2021 7:40 PM 26
कोरोनावायरस का खतरा घटाने के लिए 2 घंटे से कम की उड़ानों में खान-पान सेवा पर सरकार ने लगाई रोक

नई दिल्ली, 12 अप्रैल: केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा कम करने के लिए 2 घंटे से कम की उड़ानों में खान-पान सेवा पर रोक लगा दी है. देश में कोरोना वायरस के केसों में तेजी से हो रहे इजाफे के मद्देनजर यह कदम उठाया है.नागर विमान मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गई. गौरतलब है कि भारत इस समय कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर का सामना कर रहा है और हर दिन कोरोना के केसों में पहले की तुलना में इजाफा हो रहा है.कोरोना केसों के मामले में भारत इस समय दुनिया में दूसरे स्‍थान पर है. भारत से ज्‍यादा केस इस समय अमेरिका में ही हैं. ब्राजील इस सूची में तीसरे स्‍थान पर हैं.

भारत में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के करीब 1.69 लाख नये मामले सामने आए हैं. आज लगातार छठा दिन है, जब देश में एक लाख से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले देखने को मिले हैं. इसके अलावा देश में पिछले 24 घंटों में 904 मरीजों की कोरोना के कारण मौत हुई है. नए मामलों और मौतों के लिहाज से सोमवार का दिन बेहद डराने वाला रहा.

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में पिछले 24 घंटों में 1,68,912 नए कोरोनावायरस केस दर्ज किए गए हैं, जो एक दिन में रिकॉर्ड हुए केसों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इसके साथ ही देश में अब तक दर्ज हुए कुल कोविड केसों की तादाद 1,35,27,717 हो गई है. इसके अलावा, पिछले 24 घंटों के दौरान देश में 904 मरीज़ों की इस घातक संक्रमण की वजह से मौत भी हुई है, और भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या 1,70,179 हो गई है. (ndtv.in)

 

अन्य पोस्ट

Comments