राष्ट्रीय

मोदी ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद नर्स से क्या कहा....
01-Mar-2021 12:50 PM 29
मोदी ने कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद नर्स से क्या कहा....

नई दिल्ली, 1 मार्च : देश में कोरोनावायरस टीकाकरण अभियान का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया. सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन लगवाई. इस चरण में 60 साल से अधिक उम्र के लोगों एवं अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 साल से अधिक उम के लोगों को टीका लगाया जाएगा. दिल्ली के एम्स में हुए प्रधानमंत्री मोदी के वैक्सीनेशन में उन राज्यों की झलक दिखी, जहां विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रधानमंत्री ने असम का गमोसा यानी गमछा (Scarf) पहना हुआ था और केरल तथा पुदुच्चेरी की नर्सों रोसम्मा अनिल और पी निवेदा ने उन्हें वैक्सीन लगाई. 

प्रधानमंत्री मोदी ने वैक्सीन लेने के बाद ट्वीट में कहा, "मैंने एम्स में कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली. यह तारीफ के काबिल है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूती देने के लिए तेजी से काम किया. मैं सभी से अपील करता हूं जो भी वैक्सीन लगवाने के योग्य है, वह भारत को कोरोना मुक्त बनाने में साथ आए."

प्रधानमंत्री की वैक्सीनेशन कार्यक्रम की मुख्य नर्स पी निवेदा के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने उन लोगों से बात की और वैक्सीन लेने के बाद कहा, "लगा भी दिया और पता भी नहीं चला."

करीब तीन से एम्स में काम कर रही निवेदा ने कहा कि उन्हें आज सुबह पता चला कि प्रधानमंत्री वैक्सीन लेने के लिए आ रहे हैं. उन्होंने कहा, "मैं वैक्सीन सेंटर पर तैनात हूं. मुझे बुलाया गया. हम पता चला कि पीएम सर आज आ रहे हैं. प्रधानमंत्री जी से मिलकर अच्छा लगा." 

वैक्सीन लेने में लोगों को हो रही हिचकिचाहट को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने भारत बायोटक की को-वैक्सीन ली. ट्रायल के दौरान को-वैक्सीन के इस्तेमाल को मंजूरी देने के बाद विवाद खड़ा हो गया था. लोगों के वैक्सीन लेने से कतराने की वजह से देश में कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार सुस्त हो गई है. प्रधानमंत्री के इस कदम से लोगों को वैक्सीन लेने की प्रेरणा मिलेगी. नर्स ने कहा कि पीएम मोदी को दूसरी खुराक 28 दिन में लगेगी.


नर्स निवेदा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमसे पूछा कि हम कहां से हैं और हमसे बात की." वहीं, केरल की नर्स रोसम्मा अनिल ने कहा कि यह एक सरप्राइज था. यह बहुत अच्छा था. प्रधानमंत्री सर भी बहुत सहज थे." (khabar.ndtv.com)

अन्य पोस्ट

Comments