राष्ट्रीय

राजस्थान : नाबालिग लड़की के दुष्कर्मी, हत्यारे को मौत की सजा
28-Sep-2021 4:12 PM (57)
राजस्थान : नाबालिग लड़की के दुष्कर्मी, हत्यारे को मौत की सजा

जयपुर, 28 सितम्बर | राजस्थान के सिरोही जिले की पोक्सो स्पेशल कोर्ट ने 8 साल की बच्ची से दुष्कर्म करने वाले और हत्या के दोषी को मौत की सजा सुनाई है। सुनवाई के दौरान अदालत ने 24 गवाहों को सुना और लड़की की डीएनए जांच रिपोर्ट का अध्ययन किया। उसके बाद सभी साक्ष्यों और गवाहों के बयानों के आधार पर न्यायाधीश ने 26 वर्षीय नोकरम उर्फ धर्मा को मौत की सजा देने की घोषणा की।


पुलिस के अनुसार अनादरा थाना क्षेत्र के तेलपी खेड़ा गांव में 25 सितंबर 2020 को दुष्कर्म व हत्या का यह जघन्य अपराध दर्ज किया गया था। उस वक्त 8 साल की बच्ची और उसका छोटा भाई नदी के किनारे से गुजर रहे थे।

इसी दौरान नशे में धुत धर्मा ने मासूम को जबरन पकड़ लिया, जबकि उसका छोटा भाई डर गया और मौके से भाग गया। धर्मा ने नदी के किनारे मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म किया और गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी और मौके से फरार हो गया।

रविवार को अपने फैसले में, अदालत ने कहा, "बच्चों को किसी भी डर और असुरक्षा के बिना खुशी से समाज में रहने का अधिकार है। हालांकि, आज समाचार पत्रों में युवा लड़कियों के खिलाफ दुष्कर्म और अपराधों की खबरों की बाढ़ आ गई है।"

सभी सबूतों को सुनने के बाद, न्यायाधीश ने फैसला सुनाया कि यह दुर्लभतम मामला है और इसके लिए मौत की सजा से कम कोई सजा नहीं दी सकती है। (आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments