राष्ट्रीय

25 कारों को गिरवी रखने से मिली रकम से दुबई भागने वाला था शातिर चोर, पुलिस ने दबोचा
27-Sep-2021 8:07 PM (59)
25 कारों को गिरवी रखने से मिली रकम से दुबई भागने वाला था शातिर चोर, पुलिस ने दबोचा

मुंबई,  27 सितम्बर: नवी मुंबई के वाशी पुलिस ने एक ऐसे शातिर ठग को पकड़ा है, जिसने एक दो नहीं बल्कि कुल 25 कारों को गायब कर उससे मिली रकम लेकर दुबई भागने की फिराक में था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर 23 कार भी बरामद कर ली हैं. आरोपी का नाम है संदीप रघु शेट्टी. वाशी डिवीजन के एसीपी विनायक वत्स ने बताया कि खार घर की एक आलिशान हाउसिंग सोसायटी में किराए के मकान में रहने वाले संदीप शेट्टी ने रॉयल कार सेल्फ ड्राइव नाम की कंपनी शुरू की. लॉकडाउन की वजह से घाटे में चल रही ड्राइव ईजी कंपनी की 25 कार किराए पर ली. शुरू में 2 से 3 महीने उसने तय किराया दिया लेकिन बाद में आनाकानी करने लगा.

चेन्नई की ड्राइव ईजी कंपनी को जब पैसे मिलने बंद हुए तब उसने अपनी कारें वापस मांगी. लेकिन कारें होती तब तो मिलती. परेशान होकर कंपनी के मैनेजर इमरान बेग ने वाशी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई. वाशी पुलिस ने शिकायत मिलने पर संदीप शेट्टी को पकड़ा और फिर कार के बारे में पूछा. पता चला कि उसने कारों को अलग-अलग लोगों के पास गिरवी रखकर लाखों की रकम उठा ली है.

आरोपी शेट्टी ने गिरवी रखने के पहले कारों का टी परमिट वाला नम्बर बदलकर सफेद नंबर प्लेट लगा दिया था और महाराष्ट्र और महाराष्ट्र के बाहर के लोगों के पास भी गिरवी रखी थी.  जिसमे भिवंडी, पडघा, तलोजा, जलगांव, बदलापुर और हैदराबाद में रहने वाले लोग भी थे. जाहिर है कारों को खोजना भी आसान नहीं था लेकिन वाशी पुलिस की टीम 23 कारों का पता लगाकर वापस वाशी लाने में कामयाब रही. (ndtv.in)

अन्य पोस्ट

Comments