राष्ट्रीय

मोदी की कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक का न्योता फारूक अब्दुल्ला नीत गुपकार गठबंधन को मंजूर
22-Jun-2021 1:38 PM (92)
मोदी की कश्मीर पर सर्वदलीय बैठक का न्योता फारूक अब्दुल्ला नीत गुपकार गठबंधन को मंजूर

श्रीनगर, 22 जून : श्रीनगर में आज गुपकार गठबंधन की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसमें फ़ैसला लिया गया कि वो 24 जून को प्रधानमंत्री के साथ होने वाली सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेंगे. नेशनल कॉन्फ़्रेंस नेता और जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला के घर पर हुई इस बैठक के बाद महबूबा मुफ्ती ने कहा कि वो बातचीत के खिलाफ नहीं हैं. प्रधानमंत्री के सामने राजनीतिक बंदियों की रिहाई का मुद्दा उठाएंगी. साथ ही महबूबा मुफ्ती ने पाकिस्तान से बातचीत की भी वकालत की. जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पीएम मोदी ने 24 जून को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. गुपकार गठबंधन जम्मू-कश्मीर की पार्टियों का गठबंधन है, जो जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा फिर से देने की मांग को लेकर बनाया गया है.

हम अपना पक्ष सामने रखेंगे : फारूक अब्दुल्ला
इस मामले पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हम लोग बैठक में हिस्सा लेंगे और पीएम व गृहमंत्री के आगे अपना पक्ष रखेंगे. महबूबा जी, तारीगामी जी और मैं जाएंगे और अपना पक्ष उनके सामने रखेंगे. 

पाकिस्तान से भी वार्ता करें : महबूबा मुफ्ती
वहीं महबूबा मुफ्ती ने इस मामले में कहा कि संविधान ने हमें हक दिया है. पूरे क्षेत्र में शांति लानी है. कोई समझौता नहीं करेंगे. जम्मू-कश्मीर में वार्ता करें. पाकिस्तान से भी बात करें.

इसी मुद्दे पर कांग्रेस की भी होगी बैठक
बता दें कि जम्मू-कश्मीर की तेज़ सियासी हलचल पर आज दिल्ली में कांग्रेस कमेटी की बैठक है. इस बैठक की अध्यक्षता पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह करेंगे. इस बैठक में गुलाम नबी आज़ाद, करण सिंह, पी चिदंबरम और जम्मू-कश्मीर में पार्टी के प्रमुख गुलाम अहमद मीर शामिल होंगे. माना जा रहा है कि 24 जून को जम्मू-कश्मीर पर पीएम के घर होने वाली सर्वदलीय बैठक में पार्टी की रणनीति पर बात होगी. (ndtv.in/india-news)

अन्य पोस्ट

Comments