राष्ट्रीय

कश्मीर : सोपोर मुठभेड़ में मारे गए लश्कर के 3 आतंकियों की पहचान हुई
22-Jun-2021 7:55 AM (82)
कश्मीर : सोपोर मुठभेड़ में मारे गए लश्कर के 3 आतंकियों की पहचान हुई

श्रीनगर, 22 जून| उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में सोमवार को पुलिस और सुरक्षा बलों के साथ भीषण मुठभेड़ में मारे गए लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के तीन आतंकवादियों की पहचान कर ली गई है। पुलिस ने कहा कि 20/21 जून की रात के दौरान, सोपोर पुलिस द्वारा सोपोर के गुंडीब्रथ इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में एक विशेष सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस, सीआरपीएफ और सेना द्वारा एक संयुक्त घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया था।

पुलिस ने कहा, जैसे ही आतंकवादियों की उपस्थिति का पता चला, उन्हें आत्मसमर्पण करने का मौका दिया गया। हालांकि, उन्होंने संयुक्त खोज दल पर अंधाधुंध गोलीबारी की, जिसका जवाबी कार्रवाई में एक मुठभेड़ हुई। दोतरफा गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया।

पुलिस ने कहा कि अगली मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के एक शीर्ष कमांडर सहित तीन आतंकवादी मारे गए और उनके शव मुठभेड़ स्थल से बरामद किए गए।

मारे गए आतंकवादियों की पहचान डंगरपोरा सोपोर के मुदासिर अहमद पंडित उर्फ मुदासिर, ब्रथ कलां के खुर्शीद अहमद मीर और पाकिस्तानी आतंकवादी अब्दुल्ला उर्फ असरार के रूप में हुई है।

पुलिस ने कहा, मारे गए सभी आतंकवादी प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े थे, जबकि मुदासिर पंडित उत्तरी कश्मीर के लिए लश्कर का कमांडर था।

रिकॉर्ड के अनुसार, मारे गए सभी आतंकवादी विभिन्न आतंकी अपराधों में शामिल एक समूह का हिस्सा थे, और उनके खिलाफ कई मामले दर्ज किए गए थे, जिसमें 29 मार्च को सोपोर में नगरपालिका कार्यालय पर हमला भी शामिल था, जिसमें दो पार्षद और एक पुलिसकर्मी मारे गए थे।

वे 12 जून को सोपोर के मेन चौक पर एक पुलिस दल पर हुए हमले में भी शामिल थे, जिसमें दो पुलिसकर्मी और दो नागरिक मारे गए थे और दो अन्य पुलिसकर्मी और दो नागरिक घायल हो गए थे। (आईएएनएस)

अन्य पोस्ट

Comments