मनोरंजन

  • नई दिल्ली, 22 सितंबर । कैटरीना कैफ से अलग होने के बाद रणबीर कपूर सिंगल हैं, लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ ऐसी फोटो वायरल हो रही हैं, जिनसे रणबीर का सिंगल स्टेटस खतरे में पड़ गया है। दरअसल इंटरनेट पर अचानक रणबीर कपूर और पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान के साथ की फोटो वायरल हो रही हैं। फोटो में रणबीर और माहिरा, दोनों स्मोकिंग करते नजर आ रहे हैं। इन दोनों के यह फोटो न्यूयॉर्क के एक होटल की हैं और ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यह दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं और यहां क्वालिटी टाइम स्पैंड कर रहे हैं। पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान इसी साल शुरुआत में रिलीज हुई  शाहरुख खान की फिल्म रईस में उनकी हीरोइन बनी नजर आई थीं।
    असल में माहिरा और रणबीर के साथ होने की खबरें तभी से सुर्खियां बटोर रही हैं, जब से यह दोनों मार्च में आयोजित हुए ग्लोबल टीचर प्राइज इवेंट में साथ नजर आए थे। मार्च में हुए इस इवेंट में साथ पोज देने वाले रणबीर और माहिरा की साथ की अब हाल की कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इन फोटो में माहिरा वाइट मिनी ड्रेस में और रणबीर ग्रे टीशर्ट में नजर आ रहे हैं। इन फोटोज को देख कई लोगों ने माहिरा को शॉर्ट ड्रेस पहनने और स्मोकिंग करने के लिए ट्रोल भी किया है, तो कई लोग उनके सपोर्ट में भी दिख रहे हैं। 
    पिछले साल रणबीर कपूर का अपनी जग्गा जासूस कोस्टार कैटरीना कैफ के साथ ब्रेकअप काफी सुर्खियों में रहा था। यह जोड़ी लगभग 7 साल रिश्ते में रही थी। इस ब्रेकअप के बाद रणबीर जब करण जौहर के चैटशो कॉफी विद करण में आए तो उन्होंने माना था कि उन्हें सिंगल रहना पसंद नहीं है। रणबीर कपूर इन दिनों राजकुमार हिरानी की फिल्म में बिजी हैं जिसमें वह संजय दत्त के किरदार में नजर आएंगे। (एनडीटीवी)

    ...
  •  


  • नई दिल्ली, 22 सितंबर। दीपिका पादुकोण की पहली हॉलीवुड फिल्म ट्रिपल एक्स- द जेंडर केज इसी साल रिलीज हुई। अमेरिका से भी पहले भारत में रिलीज हुई इस फिल्म में दीपिका ने हॉलीवुड स्टार विन डीजल के साथ काम किया था। अपनी हॉलीवुड फिल्म के बाद दीपिका तो पूरी तरह बॉलीवुड के रंग में रंग चुकी हैं और अपनी आने वाली फिल्म पद्मावती में काफी बिजी भी हैं। लेकिन लगता है उनके हॉलीवुड हीरो, अपनी इस सुपर हॉट हीरोइन को भूल ही नहीं पा रहे हैं। विन डीजल ने अपनी फिल्म के दौरान को दीपिका के साथ कई बार फोटो शेयर किए थे, लेकिन अब पुरानी यादों को ताजा करते हुए उन्होंने दीपिका के साथ एक और फोटो शेयर किया है।
    शुक्रवार को शेयर किए गए इस फोटो में दीपिका पादुकोण और विन डीजल एक ऑटो रिक्शा में बैठे नजर आ रहे हैं। यह ऑटो रिक्शा भी काफी कलरफुल है। आप भी देखें विन डीजल का यह फोटो।
    यह पहला मौका नहीं है जब विन ने थ्रोबैक फोटो में दीपिका के साथ कोई फोटो शेयर की हो। वह अक्सर अपनी इस इंडियन कोस्टार को याद करते रहते हैं। (एनडीटीवी)

    ...
  •  


  • भूमि संजय दत्त की कमबैक फ़िल्म है और संजय से जैसी उम्मीद थी उन्होंने वैसा ही काम किया. संजय दत्त को बड़े परदे पर देखना आज भी किसी ट्रीट से कम नहीं है. लेकिन कमज़ोर और पुराने दौर की कहानी और जानदार विषय के साथ लचर ट्रीटमेंट पूरा ज़ायका बिगाड़ देता है. ओमंग कुमार के साथ यह दिक़्क़त है कि वे विषय तो अच्छा उठाते हैं लेकिन वे उसे संभाल नहीं पाते हैं. इसकी मिसाल सरबजीत रही है. फ़िल्म का कोर्टरूम सीन बेहद कमजोर है और वकीलों के तर्क बहुत ही ख़राब थे.
    फ़िल्म की शुरुआत बाप बेटी के रिश्ते के साथ होती है. संजय दत्त की आगरा में जूतों की दुकान है और अद्वितीय राव उनकी बेटी है जो वेडिंग प्लानर का काम करती है. जल्द उसकी शादी होने वाली है और शादी के कार्ड बंट रहे हैं. एक लड़का अदिति से प्यार करता है और वह अपनी शिकायत लेकर शरद केलकर के पास जाता है और फिर वह खेलता है हाइड एंड सीक का खेल. फिर अदिति को चाहने वाला यह लड़का शरद केलकर के साथ मिलकर उसका गैंगरेप करता है और इस तरह फ़िल्म में बाप बेटी का संघर्ष शुरू होता है. लेकिन फ़िल्म के सीन बहुत पुराने ज़माने के लगते हैं और एहसास देते हैं कि हमने इन्हें पहले भी देखा हुआ है.
    संजू बाबा हमेशा से एक शानदार एक्टर रहे हैं. उन्होंने दिखा दिया है कि एक अच्छा एक्टर हमेशा सधा हुआ ही रहता है. उनके पंच और एक्सप्रेशंस शानदार हैं. फिर एक्शन करते हुए तो वे कमाल ही कर जाते हैं. अदिति ने भी अच्छा काम किया है. लेकिन शरद केलकर धौली के किरदार में शानदार रहे हैं और खौफ़ पैदा करने का काम करते हैं. लेकिन कमज़ोर कहानी सारी मेहनत पर पानी फेर देती है.
    फ़िल्म में गाने तंग करते हैं. ऐसा लगता है कि फ़िल्म की कहानी पर बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया गया है. लेकिन पुलिस का रेप को मैच से जोड़ना वाक़ई मौजूदा व्यवस्था पर ज़बरदस्त तंज है. लेकिन सब कुछ बहुत कहा-सुना लगता है. फ़िल्म का बजट लगभग 30 करोड़ रु है. लेकिन संजय दत्त और शरद केलकर की एक्टिंग के अलावा फ़िल्म में देखने के लिए कुछ खास नहीं है. (एनडीटीवी)

     

    ...
  •  


  • नई दिल्‍ली: संजय लीला भंसाली की आने वाली फिल्‍म 'पद्मावती' का पहला लुक जारी हो गया है और इस पहले लुक में दीपिका पादुकोण को पद्मावती के रूप में सामने लाया गया है. इस फिल्‍म के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने इस फिल्‍म का पहला पोस्‍टर जारी किया है, जिसमें लिखा गया है, 'देवी स्‍थापना (नवरात्र की शुरुआत) के शुभ अवसर पर मिलिए रानी पद्मावती से.' पोस्‍टर में दीपिका पादुकोण काफी खूबसूरत नजर आ रही हैं. राजस्‍थानी गहनों में सजी दीपिका इस पोस्‍टर में हाथ जोड़े दिख  रही हैं. फिल्‍म के इस पहले पोस्‍टर के साथ ही यह भी साफ हो गया है कि संजय लीला भंसाली की यह फिल्‍म अगले साल नहीं बल्कि इसी साल रिलीज हो रही है. यह फिल्‍म 1 दिसंबर को रिलीज हो रही है.
    पोस्‍टर में दीपिका हाथ जोड़े, सिर पर बोड़ला पहने और हाथों में कड़े पहने नजर आ रही हैं. बता दें कि कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि शूटिंग में हुई देरी के चलते फिल्‍म की रिलीज लेट हो सकती है और यह फिल्‍म इस साल नहीं बल्कि अलगे साल फरवरी में रिलीज होगी. लेकिन फिल्‍म के पोस्‍टर के साथ ही इसकी रिलीज डेट भी सामने आ गई है. अभी तक इस फिल्म की रिलीज डेट नवंबर में तय मानी जा रही थी, लेकिन खबरें सामने आई कि यह मल्‍टीस्‍टार फिल्‍म इस साल नहीं बल्कि अगले साल रिलीज होने वाली है. रिलीज डेट आगे बढ़ाए जाने के चलते अब बॉक्‍स ऑफिस पर रणवीर-दीपिका की यह जोड़ी, अनुष्‍का शर्मा से भिड़ सकती थी.
    इसी फिल्‍म की शूटिंग के दौरान राजस्थान में राजपूत करणी सेना ने फिल्‍म का विरोध किया था और सेट पर जमकर तोड़फोड़ की थी. इसके बाद इस फिल्‍म का पूरा नया सेट महाराष्‍ट्र में बनाया गया और वहां शूटिंग शुरू की गई. इन घटनाओं के चलते फिल्‍म की शूटिंग में देरी हो गई. (एनडीटीवी

    ...
  •  


  • नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान गुरुवार को अपना 37वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. 21 सिंतबर, 1980 को जन्मी करीना किसी पहचान की मौहताज नहीं हैं. उन्होंने अपनी खूबसूरती और एक्टिंग स्कील्स की बदौलत अपनी खास पहचान बनाई है. वैसे, करीना अपने प्रोफेशनल लाइफ के कहीं ज्याहा पर्सनल जिंदगी की वजह से चर्चा में रहती हैं. इन दिनों वे अपने वर्क कमिटमेंट्स पूरे करने के साथ-साथ बेटे तैमूर अली खान पटौदी की परवरिश करने में व्यस्त हैं. करीना के नन्हें नवाब तैमूर अब 10 महीने के हो चुके हैं. करीना के जन्मदिन के दिन तैमूर की एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें वे गार्डन में आराम से बैठे हैं. 
    तैमूर के हाथों में दो फूल हैं, जिसने साथ वह खेलने में मग्न है. तस्वीर में तैमूर बेहद क्यूट लग रहे हैं. मानों वह इन फूलों को मां करीना को गिफ्ट देने के लिए लाए हो. करीना के फैन क्लब द्वारा एक अन्य तस्वीर भी शेयर की गई है, जिसमें करीना और तैमूर दोनों के हाथों में फूल रखे हैं.  
    इसमें कोई दो राय नहीं हैं तैमूर अली खान बॉलीवुड के सबसे पॉपुलर स्टार किड्स में शामिल हैं. हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में करीना ने तैमूर को अपनी आत्मा बताया. करीना से दिल्‍ली में आयोजित एक इवेंट के दौरान पूछा गया कि जब से वह मां बनी हैं, तब से उनका हर शेड्यूल तैमूर के इर्दगिर्द ही घूमता है. इस पर करीना ने कहा, "वह इस समय मेरी जिंदगी का सबसे अहम हिस्‍सा है. वह मेरी आत्‍मा है. मेरा दिल अब मेरे भीतर और ज्‍यादा धड़क नहीं सकता था और इसलिए वह अब बाहर आ गया है और वह तैमूर है. मैं अब जो भी अपने जीवन में करती हूं वह तैमूर से जुड़ा हुआ है. मुझे लगता है मेरे परिवार, मेरे दोस्‍तों सभी को यह बात समझनी चाहिए."
    बता दें, कई सालों तक लिव-इन रिलेशनशिप में रहने के बाद करीना और सैफ अली खान ने 2012 में शादी की थी. इनके बेटे तैमूर का जन्म पिछले साल 20 दिसंबर को हुआ था. (एनडीटीवी)

    ...
  •  


  • नई दिल्ली: गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री शकीला का 82 साल की उम्र में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है. उन्होंने 20 सितंबर, 2017 को आखिरी सांस ली. 50 और 60 के दशक में शकीला ने एक से बढ़कर एक फिल्में कीं. उस दौर के लगभग सभी एक्टर्स के साथ शकीला ने काम किया. लेकिन उन्हें असली पहचान गुरुदत्त की 1954 में आई फिल्म 'आर पार' के मशहूर गाने 'बाबूजी धीरे चलना' के जरिए मिली.

    शकीला के भांजे और अभिनेता नसीर खान ने सोशल मीडिया पर उनके निधन की जानकारी दी. फेसबुक पर शकीला की तस्वीरें साझा करते हुए नसीर ने लिखा, "बड़े ही दुख के साथ मैं आप सभी को ये बताना चाहता हूं कि मेरी मासी शकीला का देहांत हो गया है. सन् 50 और 60 के दशक की वो एक स्टार थीं. बाबूजी धीरे चलना, प्यार में जरा संभालना.... कृपया करके उन्हें दुआ में याद रखें. अल्लाह उन्हें जन्नत अता करें..आमीन."1 जनवरी, 1935 को जन्मी शकीना, गुरुदत्त के साथ आर पार (1954), सीआईजी (1956) और शम्मी कपूर के साथ चाइना टाउन (1962) जैसी फिल्मों में नजर आई थीं. उनकी शादी एनआरआई बिजनेसमैन जॉनी बार्बर से हुई थी. 1963 में बॉलीवुड इंडस्ट्री से अलविदा कहने के बाद वे पति के साथ यूके शिफ्ट हो गई थीं.  (एनडीटीवी)

    ...
  •  


  • नई दिल्ली, 20 सितंबर। आजकल अपने बेबाक बयानों की वजह से सुर्खियों में चल रहीं सिमरन एक्ट्रेस कंगना रनौत ने एक बार फिर एक बेहद बोल्ड बयान दे दिया है। कंगना ने सेक्स के मामले में बॉलीवुड को हिपोक्रेट यानी पाखंडी करार देते हुए कहा है कि यहां मर्दों के लिए तो सेक्स करना मौज-मस्ती के समान है, लेकिन महिलाओं के लिए वह किसी अपराध के समान माना जाता है।
    कंगना ने कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री में आज भी महिलाओं को समानता का दर्जा हासिल नहीं है और यह बात हर मामले में लागू होती है। माना जा रहा है कि कंगना के बयान के बाद जिस तरह इंडस्ट्री में नेपोटिजम यानी परिवारवाद को लेकर एक नई बहस छिड़ गई थी, उसी तरह अब इस बयान को लेकर भी बहस होना तय है। 
    हाल ही में एक इवेंट में पहुंचीं कंगना ने बॉलीवुड में बहुत गहरे तक पैठ बना चुकी पुरुषों की सत्ता के बारे में खुलकर अपनी राय रखी। कंगना ने सबसे पहले तो यह साफ किया कि वह नारीवादी हैं, मगर पुरुषों से नफरत नहीं करती हैं। उन्होंने आगे कहा, यहां महिलाओं के लिए एक सीमा रेखा खींच दी गई है, लेकिन पुरुषों के लिए कोई सीमा तय नहीं की गई है। 
    कंगना ने उदाहरण के तौर पर सेक्सुअल लाइफ का जिक्र करते हुए कहा, यहां पुरुषों के लिए तो सेक्स करना फन है, लेकिन एक महिला के लिए वह किसी अपराध के समान है। कंगना ने इशारों-इशारों में रितिक रोशन का नाम लिए बगैर कहा, यहां पुरुष तो अपने कासानोवा बेटों के बारे में जमकर डींगें हांक सकते हैं, लेकिन जब बारी उनकी बेटियों की आती है तो वे उन्हें बिकीनी तक नहीं पहनने देते। उनके बेटे इर्द-गिर्द 15 लड़कियां बिकनी पहनकर घूमें तो चलेगा, लेकिन उनकी बेटी को पुराने विचारों को ही ढोकर चलना पड़ेगा। यह पाखंड नहीं तो और क्या है? 
    कंगना ने कहा, यहां सेक्स के बारे में बात करना खराब माना जाता है। एक आदमी औरत को किस नजर से देखता है, अपने परिवार की औरतों के साथ उसकी रिलेशनशिप से इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। मैं ऐसे कई लोगों को जानती हूं, जो अपने साथ की औरतों को लेकर बेहद प्रोटेक्टिव हैं। वे कोशिश करते हैं कि उनके परिवार की औरतें मर्दों से दूर रहें, क्योंकि उन्हें लगता कि फिर उन औरतों का किसी न किसी के साथ अफेयर हो जाएगा। मगर ऐसा करके वे उन्हें उन अवसरों से भी दूर कर देते हैं, जिन्हें पाने की वे हकदार हैं। (नवभारत टाईम्स)

    ...
  •  


  • मुंबई, 20 सितंबर। अभिनेता संजय दत्त पांच साल बाद उमंग कुमार की आगामी फिल्म भूमि से बतौर अभिनेता वापसी कर रहे हैं। फिल्म प्रमोशन के सिलसिले में पत्रकारों से रूबरू हुए संजय दत्त ने महिलाओं के खिलाफ क्रूरता पर चिंता जताई और कहा कि रेप जैसे जुर्म के लिए जल्द से जल्द न्याय होना बहुत जरूरी है। इसे प्राथमिकता देकर जल्दी कार्रवाई होनी चाहिए।
    दिल्ली के निर्भया बलात्कार मामले को याद करते हुए संजय दत्त कहते हैं कि इससे बड़ा और बुरा केस नहीं सुना था। मैं 10 दिन तक सोया नहीं था। नैना पुजारी रेप और मर्डर केस सुनकर मैं हिल गया था। मेरे हिसाब से निर्भया को न्याय नहीं मिला है क्योंकि एक अपराधी नाबालिग था तो कहां से हुआ पूरा न्याय? संजय दत्त का कहना है कि वो महिलाओं के सशक्तीकरण पर विश्वास रखते हैं। उनका कहना है कि एक तरफ दुर्गा, काली और लक्ष्मी की पूजा की जाती है तो वहीं, दूसरी तरफ महिलाओं के साथ हिंसा की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं।
    संजय दत्त देश की सभी बेटियों को सलाह देते हुए कहते हैं कि वो अपने माता-पिता की बात मानें और समय पर घर लौटें। उन्होंने साफ किया कि घर के ये कानून बेटे और बेटी दोनों पर लागू होना चाहिए। अपनी बड़ी बेटी त्रिशाला के खास रिश्ता रखने वाले संजय  दत्त का कहना है कि माता-पिता कभी भी अपने बच्चों के दोस्त नहीं बन सकते।
    वो कहते हैं कि बच्चा हमेशा बच्चा ही रहता है। फिर भले वो 60 साल का क्यों ना हो जाए। बच्चों के साथ मित्रतापूर्ण रहना- मतलब कहना चल साथ में दारू पी और सिगरेट पी। ये सब हमारे संस्कारों में नहीं है। हमारे यहाँ फिल्में भी ऐसी ही बनती हैं। मदर इंडिया, बाहुबली, भूमि और दंगल जैसी फिल्में संस्कारों पर बनी हैं इसलिए हिट हुई हैं। संजय दत्त ने बताया जब उन्होंने पहली बार छिपकर बाथरूम में सिगरेट पी थी तब अचानक से पिता सुनील दत्त आ गए और उन्हें उनके इस व्यवहार के लिए उन्हें जूते पड़े थे। 
    संजय दत्त गैर-कानूनी ढंग से हथियार रखने के मामले में जेल की सजा काट चुके हैं। जेल से लौटे संजय दत्त को खुशी है कि फिल्म जगत के लोगों ने बुरे वक्त में उनका साथ दिया। इसका श्रेय वो अपने दिवंगत पिता सुनील दत्त के भले कामों देते हैं।
    पिता की तरह समाजसेवा में विश्वास रखने वाले संजय दत्त अब श्रीश्री रविशंकर के साथ मिलकर भारत को नशे से मुक्त करने का आंदोलन शुरू करने वाले हैं ताकि आने वाली पीढ़ी को नशीली दवाओं से दूर रखा जा सके।
    उमंग कुमार द्वारा निर्देशित भूमि में संजय दत्त के अलावा अदिति राव हैदरी और शरद केलकर भी अहम भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म 22 सितम्बर को रिलीज होगी। फिल्म में देश में हो रही महिलाओं के विरुद्ध क्रूरता का मुद्दा उठाया गया है।  (बीबीसी)

     

    ...
  •  


  • कोलकाता, 20 सितंबर। शराब के नशे में धुत्त तीन लोगों ने मंगलवार को कोलकाता में एक महिला को कान पकड़कर 40 बार उठक-बैठक कराया गया। महिला और उसके ड्राइवर को एक-दूसरे को 10 बार थप्पड़ मारने को मजबूर किया। नशे में धुत्त एक व्यक्ति को लगा कि महिला की कार उसे टक्कर मार सकती थी इसलिए उन सबने महिला की गाड़ी रोककर लबे सड़क उन्हें सजा दी। कंचन मोइत्रा फिल्म अभिनेत्री हैं। कंचन को जब शराबी सरे आम सजा दे रहे थे तो कई लोग उनसे करीब से गुजरे लेकिन किसी ने उनकी मदद नहीं की। उनका शोषण करने वालों ने उन्हें पुलिस के पास न जाने की भी धमकी दी। कंचन ने कहा, मैंने अपने शहर में कभी भी इतना असहाय नहीं महसूस किया था। कंचन ने कहा कि वो लगातार माफी मांगती रहीं फिर भी शराबियों ने उनकी एक नहीं सुनी।
    कंचन की मुसीबत तब खत्म हुई जब एक पुलिस पैट्रोल जीप वहां से गुजरी और वो दौड़कर उसके तरफ भागीं। पुलिस ने भांप लिया कि कुछ गड़बड़ है और वो उनकी मदद के लिए रुक गयी। कंचन के अनुसार उनके ड्राइवर ने तब गाड़ी रोकी जब उनकी गाड़ी किसी चीज से टकरा गयी। गाड़ी से उतरने पर उन्हें पता चला कि गाड़ी एक पत्थर से टकरायी है। जब कंचन और उनके ड्राइवर ने गाड़ी के शीशे नीचे करके बाहर देखा तभी दो नौजवान वहां आए और एक ने दावा किया कि वो गाड़ी से कुचलने से बच गया। उसके बाद एक तीसरा नौजवान भी आ गया।
    तीनों नौजवान कंचन और उनके ड्राइवर के साथ गाली-गलौज करने लगे। कंचन के अनुसार तीनों नौजवान नशे में धुत्त थे। कंचन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की बात कही तो एक नौजवान ने उनकी गाड़ी की चाभी निकाल ली। कंचन के अनुसार नौजवानों ने उनसे अपने ड्राइवर को 10 थप्पड़ मारने के लिए कहा। उन्होंने ड्राइवर से कंचन को 10 थप्पड़ मारने के लिए कहा। नवयुवकों ने कंचन से 40 उठक-बैठक करायी और कहा कि अगर उन्हें पसंद नहीं आया तो उन्हें दोबारा 40 उठक-बैठक करनी होगी। कंचन के अनुसार ये घटना तब हुई जब वो एक फिल्म की शूटिंग से लौट रही थीं।
    पुलिस की पैट्रोल जीप करीब 20 मिनट बाद मौके पर पहुंची। पुलिस ने एक नौजवान को तुरंत ही पकड़ लिया बाकी दो भागने में सफल रहे। बुधवार सुबह पुलिस ने दूसरे नौजवान को भी पकड़ लिया। एक नौजवान टैक्सी ड्राइवर है और दूसरे रंगाई-पुताई का काम करता है।  (टेलीग्राफ)

    ...
  •  


  • नई दिल्‍ली: फिल्‍ममेकर महेश भट्ट आज अपना 69वां जन्‍मदिन मना रहे हैं और उन्‍हें बॉलीवुड के कई सितारे बधाइयां दे रहे हैं. लेकिन इन सारी बधाइयों के बीच उनकी दोनों बेटियों यानी आलिया भट्ट और पूजा भट्ट ने बेहद खूबसूरत तरीके से उन्‍हें बर्थडे विश किया है. महेश भट्ट और सोनी राजदान की बेटी आलिया भट्ट ने अपने पिता का एक ब्‍लैक ऐंड वाइट फोटो पोस्‍ट किया है, जिसे देखकर कुछ समय तक को आप यह पहचान ही नहीं पाएंगे क‍ि यह महेश भट्ट ही हैं. हम दावे से कह सकते हैं कि महेश भट्ट का यह रूप शायद ही आपने देखा हो. आलिया ने यह फोटो पोस्‍ट करते हुए अपने पिता के लिए संदेश लिखा, 'मेरी धूप मेरी बारिश, मेरे बुजुर्ग इंसान जिसने मुझे प्‍यार और दर्द दोनों सिखाए. बेहद सनकी टीचर. जन्‍मदिन मुबारक मेरे दोस्‍त. जब भी मुझे जन्‍म मिले काश आप ही मेरे पिता बनें.'

    आलिया के इस फोटो को प्रियंका चोपड़ा, दिया मिर्जा, हुमा कुरैशी जैसे कई सितारों ने लाइक किया है.
    वहीं महेश भट्ट की बड़ी बेटी पूजा भट्ट ने भी अपने पिता को जन्‍मदिन की शुभकमनाएं दी हैं. पूजा भट्ट, महेश भट्ट और उनकी पहली पत्‍नी किरण की बेटी हैं. पूजा ने पिता की एक पुरानी फोटो शेयर की है जिसमें महेश भट्ट अपनी पत्‍नी किरण के साथ नजर आ रहे हैं और पूजा उनकी गोद में है.
    महेश भट्ट का जन्‍म 20 सितंबर, 1948 में हुआ था. उन्‍होंने फिल्‍म 'मंजिलें और भी हैं' से अपने निर्देशन की शुरुआत की थी. महेश भट्ट द्वारा निर्देशित फिल्‍म 'सारांश' को मॉस्‍को अंतराष्‍ट्रीय फिल्‍म उत्‍सव में दिखाया गया था. महेश भट्ट 'गैंगस्‍टर', 'राज', 'मर्डर', 'कसूर', 'जख्‍म', 'तमन्ना', 'कसूर' जैसी फिल्‍मों का निर्माण किया है.(एनडीटीवी)

    ...
  •  


  • नई दिल्ली: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान (51) की फिल्म मैंने प्यार किया (1989) को भला कौन भूल सकता है. यदि आज भी यह फिल्म टीवी पर आ रही हो तो हम भी प्रेम और सुमन की लव-स्टोरी में कहीं खो जाते हैं. फिल्म में सलमान ने लवर बॉय प्रेम का किरदार निभाया, जबकि उनकी लेडी लव सुमन के रूप में एक्ट्रेस भाग्यश्री (48) नजर आईं. अपनी डेब्यू फिल्म के जरिए भाग्यश्री ने दर्शकों की वाहवाही के साथ-साथ कई अवॉर्ड्स अपने नाम किए. हालांकि, यह उनके करियर की पहली और आखिरी सुपरहिट फिल्म बनीं और उनकी गिनती बॉलीवुड की वन फिल्म वंडर एक्ट्रेस में हुई.

    'मैंने प्‍यार किया' जैसी सुपरहिट फिल्‍म से डेब्यू के बाद वह फिल्‍मों से अचानक गायब हो गईं. उन्होंने 1990 में हिमायल दासानी से शादी की और फिर ग्लैमर की दुनिया को छोड़ हाउसवाइफ बन गईं. इसके बाद भाग्यश्री बेटे अभिमन्यु और बेटी अवंतिका की परवरिश में बिजी हो गईं. उनके 22 वर्षीय बेटी अवंतिका फिलहाल पढ़ाई कर रही हैं. जबकि बेटे अभिमन्यु बॉलीवुड डेब्यू की तैयारी में हैं.48 वर्षीय भाग्यश्री सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं. वे अपने फिटनेस, फैमिली, वेकेशन और फोटोशूट की कई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा करती रहती हैं.इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए भाग्यश्री अपने फैन्स को फिट रहने की सीख देना बिल्कुल नहीं भूलती हैं. (एनडीटीवी)

    ...
  •  


  • नई दिल्‍ली: टाइगर श्रॉफ की अगली फिल्म 'बागी 2' साल 2018 की सबसे महंगी एक्शन फिल्म होगी. फिल्म निर्माताओं ने कई अंतर्राष्ट्रीय कोरियोग्राफर और तकनीशियन को फिल्म के साथ जोड़ा है. फिल्म 'बागी 2' के लिए साजिद ने थाईलैंड, हॉन्गकॉन्ग, लॉस एंजलिस, अमेरिका और चीन जैसे स्थानों से उम्दा तकनीशियन और एक्शन निर्देशक को अपनी फिल्म के साथ जोड़ा है. मार्शल आर्ट्स और बेहतरीन एक्शन के साथ फिल्म 'बागी' ने एक्शन का एक उम्दा नमूना दर्शकों के सामने पेश किया था और अब अंतर्राष्ट्रीय कलाकारों को फिल्म के साथ जोड़कर एक्शन को एक स्तर और ऊपर ले जाया जाएगा. बता दें कि इस फिल्‍म के लिए टाइगर जमकर तैयारी कर रहे हैं और इस फिल्‍म में अपने लुक के लिए टाइगर ने अपने खूबसूरत घुंघराले बाल भी कटवा लिए हैं. इस फिल्‍म के लिए टाइगर ने पूरा सिर मुंडवा है.

    निर्देशक अहमद खान के साथ फिल्म की पूरी टीम लगभग छह महीने से फिल्म पर काम कर रही है. टाइगर श्रॉफ अपने अद्भुत एक्शन से 'बागी' के बाद एक बार फिर 'बागी 2' में अपना जादू बिखेरने के लिए तैयार हैं. सोमवार को ही इस फिल्‍म की शूटिंग शुरू की गई है. अभिनेता-फिल्म निर्माता की यह जोड़ी इससे पहले 'होरोपंती' और 'बागी' जैसी दमदार एक्शन फिल्मों में नजर आई थी.
    'बागी' में टाइगर श्रॉफ के साथ श्रद्धा कपूर की जोड़ी नजर आई थी जबकि इस फिल्‍म में टाइगर के साथ दिशा पटानी नजर आने वाली हैं. पहली फिल्‍म में टाइगर के एक्‍शन को काफी सराहा गया था और इस लिए इस दूसरी फिल्‍म में टाइगर का और भी जबरदस्‍त एक्‍शन वह डांस देखने की दर्शकों को खासी उम्‍मीद है. साजिद नाडियाडवाला द्वारा निर्मित 'बागी 2' को फॉक्स स्टार स्टूडियो और नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट द्वारा प्रस्तुत किया जाएगा. यह फिल्म अगले साल 27 अप्रैल को रिलीज होगी. (आईएएनएस) 

    ...
  •  



  • नई दिल्ली, 19 सितंबर । राम रहीम के जेल जाने के बाद से ही खुद को उनकी बेटी कहने वाली हनी प्रीत की तलाश जारी है। डेरा की तलाशी और यहां से खुले कई राज अभी पूरी तरफ साफ भी नहीं हुए थे कि अब इस पूरे प्रकरण पर फिल्म बनाने का एलान हो गया है और जल्द ही इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली में शुरू होने वाली है। राम रहीम और हनी प्रीत पर बनने वाली इस फिल्म में हनीप्रीत के किरदार में राखी सावंत नजर आने वाली हैं, जबकि बाबा का किरदार प्रसिद्ध एक्टर रजा मुराद करेंगे। इस फिल्म में एक और बिग बॉस कंटेस्टेंट यानी एजाज खान भी नजर आने वाले हैं। 
    एजाज खान इस फिल्म में इनवेस्टिगेशन ऑफिसर बने नजर आएंगे। फिल्म की कास्टिंग के साथ ही इस फिल्म का टाइटल भी तय हो गया है। अब होगा इंसाफ टाइटल की इस फिल्म की शूटिंग दिल्ली में आज (मंगलवार) से शुरू हो रही है।
    हनीप्रीत बनने वाली राखी सावंत इस फिल्म में आइटम नंबर करती भी नजर आएंगी। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को सीबीआई कोर्ट ने हाल ही में 20 साल की सजा सुनाई है। उन्हें डेरा की साध्वियों पर रेप के आरोप में दोषी पाया गया है। राम रहीम इस समय हरियाणा की रोहतक जेल में बंद है।
    वहीं उनकी बेटी हनीप्रीत बाबा की गिरफ्तारी के बाद से ही गायब है। पुलिस बिहार, राजस्थान, नेपाल समेत कई इलाकों में हनीप्रीत को ढूंढ रही है। इस फिल्म का निर्देशन आशुतोष मिश्रा कर रहे हैं। (एनडीटीवी)

    ...
  •  


  • इस तस्वीर को देखकर यह अंदाज लगाना मुश्किल है कि इस चेहरे और इसके नीचे के बाकी बदन को देखने के लिए हिंदुस्तानी किस कदर बेताब रहते हैं। सनी लियोनी ने अपनी यह तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा है कि उनकी आने वाली एक फिल्म के लिए उनका अलग तरह का एक मेकअप होने वाला है जो कि लोगों को हैरान कर देगा, यह उसी की तैयारी चल रही है। 
    अपने आने वाले एक प्रोजेक्ट के लिए प्रोस्थेटिक मेकअप का इस्तेमाल कर रही हैं। इस मेकअप के बारे में आप इतना जान लीजिए कि ये कोई 15-20 वाला मेकअप नहीं होता बल्कि पांच से छह घंटे और कभी कभी 12 घंटे तक सिर्फ मेकअप ही होता रहता है।
    सनी ये किस प्रोजेक्ट के लिए कर रही हैं हम उसका पता लगा रहे हैं और इसकी खबर जल्दी ही आपको देंगे तब तक आप सनी का ये फोटो देखिए और पिछले दिनों अक्षय कुमार ने राजनीकांत के साथ फिल्म 2.0 के लिए जो प्रोस्थेटिक मेकअप का इस्तेमाल किया था उसका वीडियो देखिए कि कितना मुश्किल होता है हमारे एक्टर्स का काम। 

     

    ...
  •  


  • सुप्रिया सोगले
    मुंबई, 18 सितंबर । साल 2011 में सुधीर मिश्रा की फिल्म ये साली जिन्दगी से फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अदिति राव हैदरी की आगामी फिल्म भूमि की एक सीन की शूटिंग के दौरान बहुत अपमान महसूस किया।
    बीबीसी से रूबरू हुई अदिति ने बताया कि फिल्म में एक दृश्य है जिसमें मेरे किरदार के साथ दुव्र्यवहार या कह लीजिए महिला के विरुद्ध क्रूरता होती है। मुझे बतौर अभिनेता कोई भी दृश्य करते समय कभी भी ऐसा महसूस नहीं हुआ। मैं ऑन और ऑफ एक्टर हूँ पर इस सीन में मेरे साथ बहुत बुरा होता है। इसे करते हुए मैं रो पड़ी मुझे बहुत अपमानजनक महसूस हो रहा था। इतनी खौफनाक भावनाएं थी कि मैं उस दिन को याद भी नहीं करना चाहती।
    वो आगे कहती है कि ऐसी भावनाएं आपको देश में हो रहे बुरी घटनाओं के बारे में सोचने पर विवश कर देती हैं। एक पत्रकार को अपनी राय रखने पर गोली मार देना। प्यार में दो लोगों को मार देना। महिलाओं के साथ रेप सिर्फ इसलिए की वो सड़क पर चल रही थीं। लड़कियों के साथ छेड़छाड़। हम जानवर बन चुके हैं? दिल कहां होता है, जब ऐसी क्रूरता करते हैं?
    अदिति के मुताबिक देश में हो रही महिला के विरुद्ध अपराध में महिलाओं को दोषी ठहराना सबसे बुरा है। उनका मानना है कि आज ऐसे अपराध इतने हो गए हैं कि हर दिन उन पर एक नई फिल्म बना सकते हैं। अदिति का कहना है की हमारे समाज में लड़कियों को अपनी लड़ाई खुद लडऩे की जरूरत नहीं पडऩी चाहिए। सिस्टम को मदद करनी चाहिए।
    संजय दत्त की बेटी का किरदार निभा रही अदिति के जहन में संजय दत्त की छवि हमेशा से ही मुन्ना भाई वाली थी क्योंकि वो बड़े दिल वाले हैं। संजय दत्त के साथ काम करने के अनुभव को साझा करते हुए अदिति आगे कहती हैं कि सीन के बीच में वो मुझे बहुत हंसाया करते थे। वो बहुत ही प्यारे हैं और प्रोटेक्टिव भी हैं। मुझे उनके साथ पिता बेटी के सीन करते समय बहुत आनंद आया।
    अदिति ऊपर वाले का आशीर्वाद मानती हैं कि उन्हें कई बड़े निर्देशकों के साथ काम करने का मौका मिला। अदिति कहती हैं कि मुझे अपने काम से प्यार है। पैसा और प्रसिद्धी भी बहुत है पर मैं कभी शिकायत नहीं करती क्योंकि मुझे पता है कि कितने लोग फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए कितना संघर्ष करते हैं। मुझे खुशी है कि मैं इस इंडस्ट्री का हिस्सा हूँ।
    अदिति शुक्रगुजार हैं कि सभी निर्देशकों कि जिन्होंने उन्हें फिल्मों के लिए चुना। उनके मुताबिक ऐसे निर्देशकों के लिए कहानी और किरदार फिल्म के हीरो होते हैं।
    दक्षिण में मणिरत्नम के साथ काम कर चुकी अदिति अब संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती में नजर आएगी। उनका कहना है कि वो अपना सपना जी रही हैं। वो मानती हैं कि मणिरत्नम और संजय लीला भंसाली ऐसे निर्देशक हैं जो आपको बतौर कलाकार चुनौतीपूर्ण काम करवाते हैं। मुझे ये मौका मिला है, मैं इसे पूरी जिम्मेदारी से निभाऊंगी। उमंग कुमार द्वारा निर्देशित भूमि 22 सितम्बर को रिलीज होगी। (बीबीसी)

    ...
  •  


  • सुप्रिया सोगले
    मुंबई से, 18 सितंबर। शाहिद, काई पो चे, सिटी लाइट्स, अलीगढ़ और ट्रैप्ड जैसी फिल्मों में अपना दमदार अभिनय दिखा चुके अभिनेता राजकुमार राव को आखिरकार उनकी हालिया फिल्म बरेली की बर्फी के लिए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की लिखी चिट्टी मिल गई।
    बीबीसी से रूबरू हुए राजकुमार राव ने अमिताभ बच्चन की लिखी चिट्टी का जिक्र करते हुए कहा कि बच्चन साहब की चिट्टी सोने पर सुहागा थी। ये मेरे लिए बहुत बड़ा अवॉर्ड है। बहुत प्रेरणादायक है कि वो कैसे आज भी नौजवान अभिनेताओं का हौसलाअफजाई कर रहे हैं। उनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है। मेरे लिए ये उनकी पहली चि_ी है। आशा करता हूँ कि आगे भी आती रहेगी।
    सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ काम करने की इच्छा रखने वाले राजकुमार राव को अमिताभ बच्चन के साथ काम करने के मौके की तलाश है। अमिताभ बच्चन के साथ तो नहीं पर उनके परिवार से ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ राजकुमार राव को मौका मिला है ओम प्रकाश मेहरा की आगामी फिल्म फन्ने खान में, जिसमें अनिल कपूर भी अहम भूमिका निभाएंगे।
    खबरों के मुताबिक राजकुमार फिल्म में ऐश्वर्या के साथ रोमांस करेंगे, जिस पर कॉमेंट करते हुए राजकुमार कहते हैं कि मैं ये फिल्म इसलिए नहीं कर रहा हूँ कि मुझे रोमांस करने का मौका मिल रहा है बल्कि इसलिए कर रहा हूँ कि मुझे अच्छी कहानी का हिस्सा बनने का मौका मिला और इन सब अद्भुत लोगों के साथ काम करने का मौका मिल रहा है।
    राजकुमार राव हर फिल्म में दूसरे कलाकारों के सामने उभर कर आते है पर उन्होंने साफ किया कि उनकी इस तरफ से ऐसी कोई कोशिश नहीं रहती है। उनका मानना है कि लोग शायद उनकी ईमानदारी देख लेते हैं।
    अपने आप को आदर्शवादी अभिनेता मानने वाले राजकुमार राव आगे कहते हैं  कि मैं भीड़ के पीछे नहीं चल सकता सिर्फ इसलिए क्योंकि ये 100 वर्षों से चला आ रहा है। मैं अपना रास्ता खुद तय करूंगा।
    वो आगे कहते है कि कई बार ऐसी स्क्रिप्ट ऑफर होती है जो बहुत खराब होती है। ऑफर करने वाले इसके लिए दवाब भी डालते हैं पर मैं राजी नहीं होता। इस मामले में मैं आदर्शवादी हूँ।
    राजकुमार ने फिल्म ट्रैप्ड के लिए अपना वजन घटाया और स्वतंत्रता सेनानी सुभाषचंद्र बोस सीरीज के लिए वजन भी बढ़ाया था। इस लचीलेपन के लिए उनकी तुलना दंगल के आमिर खान से हो रही है।
    इस पर राजकुमार कहते है कि आमिर खान हमारे देश के बेहतरीन अभिनेता और स्टार हैं। मैं उनके सामने बहुत छोटा हूँ। उनसे इस तरह की तुलना सम्मान की बात है।
    अमित मसूरकर द्वारा निर्देशित न्यूटन में राजकुमार एक आदर्शवादी सरकारी अफसर के रूप में नजर आएंगे, जो नक्सल प्रभावित एक जगह पर चुनाव करवाने की कोशिश करते है। फिल्म 22 सितम्बर को रिलीज होगी।  (बीबीसी)

    ...
  •  


  • नई दिल्ली, 18 सितंबर। बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट की हालिया रिलीज फिल्म सिमरन ने शुरुआती तीन दिनों में 10.65 करोड़ रु. का कलेक्शन कर लिया है। रविवार को इंडिया-ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट मैच की वजह से सिमरन के कलेक्शन पर असर पड़ा और यह 4.12 करोड़ रु. कमा पाई। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के ट्वीट के मुताबिक जहां शनिवार को फिल्म की कमाई में 35.74 फीसदी की बढ़त देखने को मिली थी। वहीं, शनिवार के मुकाबले रविवार को कमाई में सिर्फ 9.57 फीसदी का इजाफा हुआ।
    बॉलीवुड की हाइस्ट पेड एक्ट्रेस में गिनी जाने वाली कंगना ने हंसल मेहता के निर्देशन में बनी इस फिल्म के लिए 11 करोड़ चार्ज किए थे। ऐसे में कहना गलत नहीं होगा कि शुरुआती तीन दिनों में सिमरन ने कंगना की फीस से कम कमाई की है। (एनडीटीवी)

    ...
  •  


  • अमृतसर, 17 सितंबर। सोनी सब के पॉपुलर टीवी शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्माÓ के फैन्स के लिए एक शॉकिंग खबर आई है। अब इस शो पर बैन लगाने की मांग उठा दी गई है। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' पर 'ईशनिंदक' सीन दिखाने के आरोप लगाते हुए इस पर तत्काल बैन लगाने की मांग की है। तारक मेहता....का पहला एपिसोड 28 जुलाई, 2008 को प्रसारित हुआ था। तब से अब तक यह दर्शकों को एंटरटेन करता आ रहा है।
    एसजीपीसी प्रमुख कृपाल सिंह बादुंगर ने मीडिया को जारी एक बयान में कहा- धारावाहिक ने सिखों के दसवें गुरु गोविंद सिंह के जीवित स्वरूप का चित्रण कर समुदाय को ठेस पहुंचाई है और ऐसा करना सिख सिद्धांतों के खिलाफ है। बादुंगर ने कहा, कोई भी अभिनेता या कोई भी चरित्र खुद की दसवें सिख गुरु गोविंद सिंह के साथ समानता नहीं कर सकता। यह अक्षम्य कृत्य है।
    हाल ही में सोनी टीवी के शो पहरेदार पिया की को बैन करने के लिए दर्शकों के एक वर्ग ने ऑनलाइन पेटिशन शुरू कर दी थी, जिसके बाद यह शो को बंद कर दिया गया। अब देखना ये होगा कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' पर बैन लगाए जाने की डिमांड पर क्या एक्शन लिया जाता है? (भाषा)

    ...
  •  


  • मुंबई, 17 सितंबर। शनिवार को मुंबई के मशहूर आरके स्टूडियो में आग लगने से टीवी रियलिटी शो सुपर डांस सीजन-2 का सेट पूरा जलकर खाक हो गया। इस स्टूडियो को राज कपूर ने 1948 में मुंबई के चेंबूर में स्थापित किया था। इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। आग बुझाने के लिए दमकल की छह गाडिय़ों और पानी के पांच टैंकर लगाए गए थे।
    आग से रियलिटी शो सुपर डांस सीजन-2 का स्टेज जल कर खाक। यहां सुपर डांस सीजन-2 के कुछ एपिसोड फिल्माए गए थे, लेकिन शनिवार को शूटिंग की कोई योजना नहीं थी।
    ये शो सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर 30 सितम्बर से प्रसारित होने वाला है और इसके कई एपिसोड पहले ही फिल्माए जा चुके हैं। उन्होंने ट्वीट किया कि दुखद है, आरके स्टूडियो में भयंकर आग लग गई जिसमें स्टेज-1 तबाह हो गया। शुक्र है कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ।
    एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा है कि एक स्टूडियो तो दोबारा बनाया जा सकता है, लेकिन इससे जुड़ी अमूल्य यादें और आरके फिल्म के सभी कॉस्ट्यूम का खत्म होना हम सबके लिए दुखद है। आग में सबकुछ बर्बाद हो गया।
    मुंबई फायर ब्रिगेड प्रमुख पीएस रहांगडाले ने कहा कि आग दोपहर बाद करीब 2.20 बजे लगी थी। उन्होंने बताया कि शाम तक आग पर काबू पा लिया गया था और अब इमारत को ठंडा करने का काम किया जा रहा है। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।
    इमारत के बेसमेंट से आग शुरू हुई थी और जल्द ही ये एक बड़े हिस्से में फैल गई। इमारत से काला धुआं और आग की लपटें निकल रही थीं। इसी स्टूडियो में राज कपूर, उनके भाई और बच्चे दशकों तक कई फिल्मों की शूटिंग कर चुके हैं और कई यादगार फिल्में दे चुके हैं।
    यहां आरके बैनर के तले आग, बरसात, आवारा, श्री 420, जिस देस में गंगा बहती है, मेरा नाम जोकर, बॉबी, सत्यम शिवम् सुंदरम्, राम तेरी गंगा मैली जैसी कई यादगार फिल्में शूट हुई थीं। आरके बैनर के तले सबसे अंतिम फिल्म बनी थी, आ अब लौट चलें। इस फिल्म के निर्देशन में ऋषि कपूर ने भी हाथ आजमाया था। जब राजकूपर का 1988 में देहांत हुआ तो उनके सबसे बड़े बेटे रणधीर कपूर ने इस स्टूडियो का जिम्मा संभाला।  (बीबीसी)

     

    ...
  •  


  • नई दिल्ली, 16 सितंबर । लगता है तमिलनाडु की राजनीति का फिल्मी सितारों से नाता अभी आगे भी बना रहने वाला है। बीते दिसंबर में जयललिता के निधन की वजह से खाली हुई यह जगह भरने के लिए वहां एक नहीं बल्कि दो फिल्मी हस्तियां तैयार दिख रही हैं। इनमें एक हैं- रजनीकांत और दूसरे कमल हासन। इनमें से रजनीकांत तो अब तक महज संकेत ही दे रहे थे लेकिन लगता है कमल हासन ने राजनीति में उतरने की पूरी तैयारी कर ली है।
    62 वर्षीय कमल हासन ने मीडिया से बातचीत में कहा है, तमिलनाडु की राजनीति में बदलाव आ सकता है। और मैं वह बदलाव लाना चाहता हूं। फिर इससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ता कि बदलाव कितना धीरे-धीरे होगा। मैं बदलाव की प्रक्रिया शुरू करने का वादा करता हूं। इसके बाद उन्होंने अपनी तैयारी का और गंभीर संकेत छोड़ते हुए जनता से अपील की, आपको मुझे वोट देने के बाद पांच साल बाद होने वाले चुनाव तक इंतजार नहीं करना होगा। अगर मैं नतीजे नहीं दे पाया तो आप मुझको तुरंत मेरे पद से हटा सकते हैं।
    कमल हासन ने राजनीतिक एजेंडा भी स्पष्ट किया और कहा, या तो मैं जाऊंगा या फिर राजनीति से भ्रष्टाचार को जाना होगा। हम दोनों साथ नहीं रह सकते। हालांकि उन्होंने यह भी साफ जाहिर कर दिया कि वे किसी मौजूदा राजनीतिक दल का दामन पकड़कर राजनीति में नहीं आएंगे। उनके मुताबिक, किसी राजनीतिक दल का मतलब होता है किसी विचार या विचारधारा का प्रतिनिधि होना। और मुझे नहीं लगता कि राजनीति में मेरे लक्ष्य किसी राजनीतिक दल की विचारधारा से मेल खाएंगे। यानी उनके द्वारा अलग पार्टी बनाना भी तय है।
    हालांकि इसके बावजूद माना जा रहा है कि कमल हासन माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के संपर्क में हैं। माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने इस सप्ताह के शुरू में कहा था कि अगले साल हैदराबाद में होने वाले पार्टी के महासम्मेलन में लोकप्रिय फिल्मी सितारों का एक सत्र आयोजित करने की योजना बनाई जा रही है। इसके अलावा कमल हासन ने इसी महीने के शुरू में केरल के मुख्यमंत्री और माकपा की शीर्ष इकाई- पोलित ब्यूरो के सदस्य पिनराई विजयन से भी मुलाकात की थी। इसके बाद उन्होंने कहा था, मैं आपको एक बात तो साफ तौर पर कह सकता हूं कि निश्चित ही मेरा रंग केसरिया नहीं है। वामपंथ के अधिकांश नायक मेरे आदर्श हैं। (इंडिया टुडे)

     

    ...
  •